डिमेंशिया हिंदी वेबसाइट अब उपलब्ध

Dementia Hindi वेबसाइट अब भारत में रहने वाले डिमेंशिया से ग्रस्त व्यक्तियों की देखभाल करने वालों (और उनके समर्थकों) के लिए उपलब्ध है.

Dementia Hindi वेबसाइट डिमेंशिया केयर नोट्स वेबसाइट का हिंदी संस्करण है. इसमें 40+ पृष्ठ हैं, और डिमेंशिया से ग्रस्त व्यक्ति की देखभाल करने वालों के लिए उपयोगी जानकारी है. विषयों में शामिल हैं: डिमेंशिया के बारे में, डिमेंशिया से ग्रस्त व्यक्ति की देखभाल कैसे करें, ज़रूरी तरीके क्या हैं, और उन्हें कैसे सीखें, भारत में किन संस्थाओं से समर्थन मिल सकता है, किस प्रकार की सेवाएं उपलब्ध हैं, वगैरह. उपयोगी वेबसाइट और वीडियो के लिंक भी हैं. देखभाल करने वालों के इंटरव्यू के लिंक भी हैं, और हमसे सम्पर्क करने के लिए भी जानकारी है. यह सब हिंदी में है.

आपकी टिप्पणी और सुझावों का स्वागत है. सम्पर्क जानकारी वेबसाइट पर है.

हमारा एक हिंदी ब्लॉग भी है, जिस में डिमेंशिया और देखभाल पर कुछ खबरें, छोटी टिप्पणियाँ, और अन्य जानकारी भी है, और कुछ निजी अनुभव भी बांटे गए हैं. देखें: Dementia Hindi Blog: डिमेंशिया (मनोभ्रंश) और संबंधित देखभाल Opens in new window.

यदि आप देखभाल कर्ता हैं, या आपके डिमेंशिया या देखभाल से संबंधी कुछ सवाल हैं, आप हमसे अंग्रेज़ी या हिंदी में सम्पर्क कर सकते हैं.

उम्मीद है यह वेबसाइट आपके लिए उपयोगी सिद्ध होगा. धन्यवाद.

[हमारा अंग्रेज़ी वेबसाइट है: Dementia Care Notes Opens in new window]